गोपालगंज

गोपालगंज में सात निश्चय यात्रा के दौरान पहुँचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने सात निश्चय कार्यक्रम के तहत 9वे चरण में आज गोपालगंज पटना से हवाई मार्ग द्वारा सुबह 10.30 में गोपालगंज जिला के थावे प्रखंड में पहुँचे. पहुँचने के बाद सर्वप्रथम उन्होंने नव निर्मित प्रखंड सह अंचल कार्यालय का उद्धघाटन किया. कार्यलय का उद्धघाटन करने के बाद सड़क मार्ग द्वारा लछवार पहुँचे. जहाँ उन्होंने पंचायती राज विभाग द्वारा ग्रामीण गली-नाली पक्कीकरण निश्चय योजना के अंतर्गत लछवार के पंचायत निर्वाचन क्षेत्र संख्या 2 की महादलित बस्ती में पीसीसी निर्माण कार्य का उद्घाटन किया जिसकी लागत करीबन 12 लाख है. फिर जिला के पहले खुले में शौच मुक्त पंचायत लछवार में पहुँच कर महादलित बस्ती का दौरा किया जहाँ बस्ती के लोगो ने उनका भव्य स्वागत किया.

महादलित बस्ती का दौरा करने के बाद लछवार में ही मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने एक सभा को भी सम्बोधित किया. इस मौके पर उनके साथ उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, जिला प्रभारी मंत्री शिवचन्द राम, जिला पदाधिकारी राहुल कुमार, जिला पुलिस अधीक्षक रविरंजन कुमार, बरौली विधायक नेह्मतुल्लाह, कुचायकोट विधायक अमरेन्द्र पाण्डेय, सदर विधायक सुभास सिंह, पूर्व विधायक मंजीत सिंह, जदयू जिलाध्यक्ष प्रमोद पटेल, राजद जिलाध्यक्ष रियाजुल हक़ तथा जिला के तमाम गणमान्य नेता सहित जिला के सभी वरीय अधिकारी महजूद थे.

मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने मंच से उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे राज्य में सात निश्चय कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है. जो बचा हुआ है उसे भी बहुत जल्द पूरा कर लिया जाएगा. बिहार में शराबबंदी पूरी तरह सफल है। उन्होंने कहा कि शराबबंदी के बाद पूर्ण नशाबंदी की जाएगी. उन्होंने महिलाओं से कहा कि जो लोग शराब पीना छोड़ चुके है, उनपर नजर रखें कि कही वह दूसरा नशा तो नहीं कर रहा है. ऐसा होने पर पुलिस को इसकी जानकारी दे. अगर पुलिस की किसी तरह की संलिप्ता पाई जाती है तो पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि नशा मुक्ति से भारत विश्व शक्ति बनेगा.

मुख्यमंत्री सुरक्षा के लिये जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था किया गया था. सभी जगहों पर मेटल डिडेक्टर से लोगों को जांच करने के बाद ही मैदान में भेजा जा रहा था. पुलिस ने मैदान के आसपास के इलाकों पर भी कडे सुरक्षा व्यवस्था किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!