गोपालगंज में 68 वे गणतंत्र दिवस पर शान से फहराया तिंरगा

पूरा देश आज 68वां गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम से मना रहा है. गोपालगंज में भी इस अवसर मुख्य समारोह का आयोजन किया गया.

गोपालगंज के मिंज स्टेडियम में कला संस्कृति एवं युवा विभाग सह जिले के प्रभारी मंत्री शिव चन्द्र राम ने सुबह 09.00 बजे झंडोत्तोलन किया और राष्ट्र ध्वज को सलामी दी. इस अवसर पर संयुक्त रुप से प्रभारी मंत्री, डीएम और एसपी ने परेड की सलामी दी गयी उसके बाद विभिन्न विभागों के द्वारा रंग बिरंगी झांकियां निकाली गई. मिंज स्टेडियम में मौजूद लोगों ने झांकियों का पूरा लुफ्त लिया. इससे पहले खुली जीप में सवार होकर प्रभारी मंत्री शिव चन्द्र राम ने परेड का निरीक्षण किया.

झंडोत्तोलन के बाद प्रभारी मंत्री शिव चन्द्र राम ने मिंज स्टेडियम में अभिभाषण दिया. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सुशासन और विकास के लिए सार्थक प्रयास किए गए हैं. राज्य के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति हो रही है. सरकार सबको साथ लेकर चलने के लिए संकल्पित है. बिहार में कानून का राज स्थापित रखना सरकार की सर्वोच्य प्राथमिकता है.

प्रोफेशनल कैटेगरी में सीआरपीएफ की टीम को बेस्ट परेड का खिताब मिला. वही झाकियों में बिहार विकास विद्यालय द्वारा निकली गई झांकी को प्रथम पुरस्कार दिया गया.

मिंज स्टेडियम में झंडोत्तोलन के बाद गोपालगंज समाहरणालय परिसर में डीएम राहुल कुमार ने तिरंगा लहराया. इस अवसर पर डीएम और एसपी ने खुले आसमान में गुब्बारे उड़ा कर शान्ति का शंदेश दिया. गोपालगंज पुलिस लाइन में एक भव्य समारोह में एसपी रविरंजन ने झंडोतोलन किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!