देश

मोदी ने हिंदुस्तान को हिरोशिमा, नागासाकी की तरह बर्बाद कर डाला – शिवसेना

नोटबंदी के कारण विपक्षी पार्टियों का लगातार विरोध झेल रही मोदी सरकार को अब अपनों के ही वार सहने पड़ रहे हैं। शिवसेना ने अपने मुखपत्रसामनामें एक संपादकीय के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है।

मोदी सरकार पर शिवसेना ने साधे 10 बड़े हमले

1. नोटबंदी का अणु बम फेंककर मोदी ने हिंदुस्तानी अर्थव्यवस्था को हिरोशिमा, नागासाकी बना डाला है।

2. उद्योग जगत के एसोचैम नामक संगठन ने बताया किनोटबंदी के बाद से अब तक देश में 40 लाख लोगों को अपनी नौकरियां से हाथ धोना पड़ा है तथा आगे कई और लोगों को नौकरी गंवानी पड़ सकती है।

3. मोदी आज किसी की भी नहीं सुन रहे हैं उन्होंने आरबीआई गवर्नर की भी बात नहीं सुनी।

4. मंत्रिमंडल मे जिस तरह गूंगे-बहरे तोते बिठाए गए हैं, आरबीआई में भी उसी तरह का गवर्नर नियुक्त कर देश की अर्थव्यवस्था को अस्त-वस्त कर दिया गया है।

5. मोदी का कहना है कि राज्य के कामकाज में एनसीपी प्रमुख शरद पवार का सलाह मशवरा लेते हैं। ये बात उन्होंने बारामती में कही थी।

6. मोदी अगर सचमुच शरद पवार से सलाह ले रहे होते, तो पवार भी सलाह देते कि जिला सहकारी बैंको को अपराधी ठहराकर किसानो की अर्थी मत बांधो, क्योंकि सहकारी क्षेत्र महाराष्ट्र की ग्रामीण अर्थव्यवस्था की आत्मा है।

7. किसानों की कमर टुट चुकी है और किसानों की दुर्दशा पुछने वाला कोई नहीं है। किसान अपना दैनिक लेन-देन का पैसा जिला सहकारी बैंको में जमा करता है।

8. जिला सहकारी बैंको पर पुराने नोटों को लेने का प्रतिबंध लगाकर सरकार ने एक साथ सभी जिला बैंकों को अपराधी और भ्रष्ट ठहरा दिया है।

9. ऊपर से सरकार ने कहा कि जिला सहकारी बैंक काले धन के गोदाम बन गए हैं, इसलिए नोटबंदी के बाद पुराने नोटों को लेने से उन्हें रोका गया।

10. अब खुद आरबीआई ने एक आरटीआई के जवाब में स्पष्टीकरण दिया है कि नोटबंदी के दोरान राज्य और जिला सहकारी बैंक में भ्रष्टाचार या कोलाहल मचने की कोई जानकारी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!