देश

तो आखिर सिद्धू ने थाम ही लिया कांग्रेस का हाथ

लंबी उठापटक के बाद आखिरकार क्रिकेटर से नेता बने पूर्व बीजेपी सांसद नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस में शामिल हो गए। दिल्ली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में उन्हीं के घर पर सिद्धू कांग्रेस में शामिल हुए। जानकारी के मुताबिक सिद्धू आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव में अमृतसर ईस्‍ट सीट से अपनी किस्मत आजमा सकते हैं।

सिद्धू के कांग्रेस में शामिल होने की जानकारी कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक बयान जारी करते हुए दी। आपको बता दें कि सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर पहले ही कांग्रेस में शामिल हो चुकी हैं। सिद्धू के कांग्रेस में शामिल होने के कयास उस दिन से काफी ज्यादा लगाए जा रहे थे जब पंजाब कांग्रेस ने सीनीयर नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उनके कांग्रेस में जल्द शामिल होने का दावा किया था। सिद्धू के साथ बैठक की पुष्टि करते हुए अमरिंदर ने कहा था कि पूर्व क्रिकेटर कांग्रेस का समर्थन करने को इच्छुक हैं और अपनी योजना के बारे में जल्द ही घोषणा करेंगे

सिद्धू के कांग्रेस में शामिल होते ही पंजाब की सियासत में नया मोड़ आ गया है। आपको बता दें कि सिद्धू एक बेहतरीन वक्ता होने के साथ-साथ पंजाब की सियासत में भी काफी बड़ा स्थान रखते हैं। सिद्धू के बीजेपी से रिश्ते उस वक्त खराब हो गए थे जब उनकी सीट से पार्टी ने बीते लोकसभा चुनाव में अब के वित्तमंत्री अरूण जेटली को टिकट दे दिया था। इतना तो साफ है कि सिद्धू के कांग्रेस में जाने के बाद अब विरोधी दलों को अपनी रणनीति पर फिर से विचार करना होगा खासकर बीजेपी को जिसकी नस-नस से सिद्धू अच्छी तरह से वाकिफ हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!