देश

हार्दिक पटेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा

गुजरात में पाटीदार आरक्षण आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हार्दिक पटेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा है। हार्दिक पटेल ने कहा है कि विदेश में जाकर मां को याद कर रोने के बजाय उन्हें अपनी मां को साथ रखना चाहिए। 22 साल के पाटीदार नेता हार्दिक ने प्रधानमंत्री मोदी का नाम लिए बिना कहा कि 56 इंच की छाती बताने वाला विदेशों में रोकर कहता है कि माँ की बहुत याद आती है। यदि माँ की इतनी चिंता है, वह उन्हें साथ क्यों नही रख लेते।

गौरतलब है कि पिछले माह अमेरिका यात्रा के दौरान सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के टाउन हॉल में अपनी मां को याद कर मोदी की आंखो में आंसू आ गए थे। पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के संयोजक ने आगे कहा कि जिस गुजरात मॉडल की दुहाई देकर देश का प्रधान बन गए, उसकी हालत वास्तव में बिहार और उत्तर प्रदेश जैसी ही है। उन्होंने कहा कि पिछले दो महीनों में गुजरात में कई किसान मर गए हैं। वहां योग्य युवाओं को डॉक्टर और इंजीनियर बनने का मौका नहीं मिलता।

हार्दिक ने आगे कहा कि जिस गुजरात मॉडल की दुहाई देकर देश का प्रधान बन गए, उसकी हालत वास्तव में बिहार और उत्तर प्रदेश जैसी ही है।

हार्दिक ने कहा कि लोग गुजरात को काफी समृद्ध राज्य मानते हैं लेकिन वहां कुछ लोग ही मजबूत हैं। हार्दिक ने मध्यप्रदेश में पाटीदारों को 14 फीसदी और अन्य राज्यों में 27 फीसदी आरक्षण मिलने पर कटाक्ष किया कि क्या मध्यप्रदेश पाकिस्तान में है। इसके साथ ही उन्होंने सवाल किया कि मध्यप्रदेश के कुछ जिलों में पाटीदारों को ओबीसी का लाभ भी नहीं मिल रहा है तो क्या यह जिले चीन में हैं।
हार्दिक ने कहा कि आजादी के बाद एक भी पाटीदार राज्यसभा का सदस्य नहीं बना, जबकि पूरे देश को एक सूत्र में बांधने वाले नेता सरदार वल्लभभाई पटेल ही थे। उन्होंने कहा कि 80 फीसदी पाटीदार बीजेपी के साथ हैं, इसलिए वह उन्हें मूर्ख समझ रही है। यदि पाटीदार समाज को उचित सम्मान नहीं मिलेगा तो प्रदेश क्या भविष्य में देश में भी कमल नहीं खिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!