Fri. Aug 23rd, 2019

सिवान में ऑल इंडिया मुशायरा का हुवा आयोजन, शायर इमरान प्रतापगढ़ी ने बाँधा शमा

सिवान : हबीबपुर बड़हरिया में ऑल इंडिया मुशायरा का आयोजन किया गया जिसका मुख्य शायर इमरान प्रतापगढ़ी को सुनने सिवान, गोपालगाज, चम्पारण, छपरा, उत्तर प्रदेश से हजारों के संख्यां में भीड़ उमड़ी। मुशायरा में शायर इमरान प्रतापगढ़ी के अलावा रुकशार बलरामपुरी, शमी बाह्वारिवी, दिलकश गोपालगंजवी, अख्तर ज़िया, अनवर सुल्तान एवं हबीब आरजू (निज़ामत सरफुर्दीन शरफ़) ने शिरकत लिया। इमरान अपने समय से किसी करण थोड़ा देर से पहुँचे जबतक रुकसार बलरामपुरी लोगों से रूबरू रहीं। वहीँ इमरान के पहुचते ही श्रोताओं में हंगामा सा मच गया और मुशायरा के माध्यम से जनता को कई सन्देश भी दिए।

इमरान ने कहा कि भोपाल इनकाउंटर के नाम पर 8 अंडर ट्रायल कैदियों को 12 घंटे के अन्दर तलाश कर एक मुश्त मार देने वाली पुलिस 73 दिन बाद भी दिल्ली से गायब हुवे एक माँ के बेटे नजीब को नही ढूंन्ढ पाई वहीँ नजीब के रोती बिलक्ति माँ के लिए एक गीत भी सुनाएं। सुना था कि बेहद सुनहरी है दिल्ली, समन्दर सी खामोश गहरी है दिल्ली, मगर एक माँ की सदा सुन ना पाएं ,तो लगता है गूंगी है बहरी है दिल्ली, वो आँखों में अश्कों का दरिया समेटे वो उम्मीद का एक नजरिया समेटे , यहाँ कह रही है वहां कह रही है ट्रप कर की ये एक माँ कह रही है के नहीं पूछता है कोई हाल मेरा कोई ला के देदे मुझे लाल मेरा। वहीँ नोट बंदी पर भारत सरकार की नाकामी बताते हुवे वहां से विदा ले लिए।

इस मुशायरा का आयोजन मिन्हाज अहमद उर्फ़ सल्लू भाई और एज़ाज़ अहमद द्वारा किया गया था। मुशायरा के मुख्य संचालक अनीश, सिवनी संचालक सरफुद्दीन शरफ़ के साथ स्थानीय 7 और शायर मैजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!