एयरटेल का धमाकेदार ऑफर, एक साल के लिए मुफ्त पाए 4G डाटा

देश की सबसे बड़े टेलीकॉम ऑपरेटर भारती एयरटेल ने मंगलवार को रिलायंस जियो को चुनौती देते हुए एक धमाकेदार ऑफर की पेशकश की. इस स्पेशल ऑफर के अंतर्गत एयरटेल 12 महीनों यानी एक साल के लिए मुफ्त डाटा दे रहा है.

एयरटेल का यह ऑफर उन ग्राहकों के लिए है जो फिलहाल इसका नेटवर्क इस्तेमाल नहीं करते हैं और 4G स्मार्टफोन रखते हैं. इसके अलावा एयरटेल अपने उन ग्राहकों को भी यह ऑफर देगा जो अपने पुराने फोन की जगह नया 4G स्मार्टफोन खरीदेंगे.

एयरटेल ने इस ऑफर को 4 जनवरी 2017 से 28 फरवरी 2017 तक के लिए लागू किया है. यानी किसी भी अन्य नेटवर्क (वोडाफोन, आइडिया, रिलायंस, जियो, एयरसेल, बीएसएनएलल आदि) के ग्राहक एयरटेल का कनेक्शन (सिम) लें और उनके पास 4G हैंडसेट हो या फिर एयरटेल के मौजूदा ग्राहक 4G हैंडसेट ले लें.

इस ऑफर के अंतर्गत ग्राहकों को 31 दिसंबर 2017 तक प्रतिमाह 3 जीबी डाटा मुफ्त मिलेगा. इसके लिए एयरटेल के कुछ चुनिंदा प्रीपेड-पोस्टपेड पैक ही काम करेंगे. यहां ध्यान देने वाली अच्छी बात यह है कि यह 3 जीबी मुफ्त डाटा का फायदा उस पैक में उपलब्ध डाटा के अलावा मिलेगा.

भारती एयरटेल द्वारा जारी बयान में कंपन के भारत और दक्षिण एशिया के निदेशक मार्केट ऑपरेशन अजय पुरी ने कहा, “हम सबसे तेज नेटवर्क पर पूरे साल भर 4G का अनुभव लेने के लिए ग्राहकों को आमंत्रित कर रहे हैं. हम देख रहे हैं कि देश में 4G हैंडसेटों की तादाद तेजी से बढ़ती जा रही है और हमारा मानना है कि यह आकर्षक ऑफर ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को अपनी डिवाइसों पर एयरटेल के साथ हाई स्पीड ब्रॉडबैंड का मजा उठाने का मौका देगा.”

उदाहरण के लिए एयरटेल के 345 मासिक प्रीपेड रिचार्ज को ही लें. जैसे 4G स्मार्टफोन वाले जो ग्राहक एयरटेल के नेटवर्क पर नहीं हैं या फिर 3 जीबी अतिरिक्त मुफ्त डाटा का फायदा उठाने के लिए एयरटेल के ग्राहक 4G हैंडसेट में खुद को अपग्रेड कर रहे हैं, उन्हें इस पैक के नियमित फायदों के अलावा अतिरिक्त डाटा मुफ्त मिलेगा.

345 रुपये के मासिक रिचार्ज पर एयरटेल किसी भी नेटवर्क पर मुफ्त असीमित लोकल-एसटीडी कॉलिंग की सुविधा के साथ 1जीबी 4G डाटा दे रही है. इस ऑफर का लाभ लेने वालों को मुफ्त अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 4 जीबी 4G डाटा मिलेगा. यह पैक 28 दिनों के लिए वैध है और 31 दिसंबर 2017 तक इस पैक को अधिकतम 13 बार ही रिचार्ज करवाया जा सकता है.

वहीं, ‘माईप्लान इनफिनीटी प्लान’ वाले सभी पोस्टपेड यूजर्स प्रतिमाह 3जीबी मुफ्त 4G डाटा का लाभ ले सकते हैं. 549 रुपये प्रतिमाह वाले इनफिनिटी प्लान में अब ग्राहकों को असीमित लोकल-एसटीडी कॉलिंग के अलावा मुफ्त 6 जीबी 4G डाटा (3 जीबी रेगुलर डाटा+3 जीबी मुफ्त डाटा) हर महीने मिलेगा. जबकि 799 के प्लान में यूजर्स प्रतिमाह 8 जीबी (5+3 जीबी डाटा) का सभी सुविधाओं के साथ अतिरिक्त फायदा उठा सकेंगे.

गौरतलब है कि रिलायंस जियो के फ्री हैप्पी न्यू ईयर ऑफर ने सभी टेलीकॉम  ऑपरेटर्स की नींद उड़ा दी है और टेलीकॉम बाजार में प्राइस वार छेड़ दी है. इसके परिणामस्वरूप अन्य कंपनियां अपनी मौजूदगी बनाए रखने के लिए आकर्षक ऑफर लाकर ग्राहकों को लुभाने में जुटी हुई हैं.

विशेषज्ञों की मानें तो भारतीय टेलीकॉम इतिहास के लिए 2017 एक यादगार वर्ष साबित होने वाला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!