बिहार

बेख़ौफ़ अपराधियों ने सरेआम आभूषण कारोबारी को मारी गोली, लुटी लाखों की संपत्ति

मुजफ्फरपुर जिला के साहेबगंज थाना के लोदिया पेट्रोल पंप के पास अपाचे सवार तीन अपराधियों ने आभूषण कारोबारी वैद्यनाथ सोनी को गोली मार कर आभूषण, नगदी व बाइक समेत साढ़े पांच लाख की संपत्ति लूट ली. घटना सोमवार शाम 6.25 बजे हुई. व्यवसायी साहेबगंज के केशव चौक स्थित अपनी दुकान को बंद कर रजवाड़ा हलीमपुर स्थित गांव वापस लौट रहे थे. घटना को अंजाम देने के बाद तीनों अपराधी साहेबगंज की ओर भाग निकले. जख्मी हालत में व्यवसायी ने इसकी सूचना मोबाइल पर अपने छोटे भाई अमरनाथ सोनी को दी.

वह दो किलोमीटर की दूरी पर ही थे.और पांच मिनट में में ही वह घटनास्थल पर पहुंच गया. स्थानीय लोगों के सहयोग से वैद्यनाथ सोनी को इलाज के लिए साहेबगंज लाया गया,जहाँ गंभीर स्थिती देखते हुये चिकित्सको ने मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया.उसके बाद ब्रह्मपुरा के प्रसाद हॉस्पिटल में भरती कराया गया. वैद्यनाथ को अपराधियों ने पीठ में दो गोली मारी है. एक गोली पंजरे से निकल गयी है, जबकि दूसरी पीठ के दायें साइड में फंसी है. रात सवा दस बजे उसे ऑपरेशन के लिए भेजा गया. हालत गंभीर होने के कारण जख्मी का बयान नहीं दर्ज हो पाया है. भागते समय व्यवसायी ने दो अपराधियों की पहचान कर ली है. दोनों उसके ग्रामीण अजय उर्फ हाकिम व अनीस सहनी हैं. वहीं एक को अंधेरा होने के कारण वह पहचान नहीं पाया.

जानकारी अनुसार, साहेबगंज थाना क्षेत्र के हलीमपुर रजवाड़ा निवासी वैद्यनाथ सोनी की साहेबगंज के केशव चौक पर सोनी ज्वेलर्स नामक दुकान है. उनका छोटा भाई अमरनाथ सोनी भी दुकान पर रहता है. बैद्यनाथ सोमवार की शाम 6:10 बजे दुकान के सेफ में ताला मार अपाचे बाइक से निकल गया. वहीं, अमरनाथ दुकान का शटर गिराने के बाद वहां से निकला.

दोनों की बीच में करीब दो से ढ़ाई किलोमीटर का फासला था. बैद्यनाथ सोनी के पास ही सेफ की चाबी और आभूषण थे. जैसे ही वह लोदिया लाइन होटल से आगे निकला कि पीछे से अपाचे बाइक सवार तीन अपराधियों ने ओवरटेक करके गोली मार दी. इसके बाद साढ़े तीन लाख के आभूषण, डेढ़ लाख नकदी व अपाचे बाइक समेत साढ़े पांच लाख की संपत्ति लूट लिये.

जख्मी ने जिन दो लोगों की पहचान की है, उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. अभी जख्मी का बयान नहीं दर्ज हो पाया है. बयान दर्ज होने के बाद मामले का खुलासा होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!