केरल में नोटबंदी के के विरोध में बनी 700 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला

केरल में मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एडीएफ) ने गुरुवार को नोटबंदी के खिलाफ 700 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई।

इस श्रृंखला में केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन, पूर्व मुख्यमंत्री वी. एस. अच्युतानंदन व माकपा के लोकसभा सदस्य पी. करुणाकरण भी शामिल हुए। नोटबंदी के विरोध में यह मानव श्रृंखला यहां के राजभवन से कासरगोड तक बनाई गई।

मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक, इस मानव श्रृंखला को लेकर वाम मोर्चा का कहना है कि केंद्र सरकार के नोटबंदी के कदम से राज्य के सहकारी क्षेत्र की स्थिति बहुत खराब हो गई है। एलडीएफ के सभी कैडरों और समर्थकों ने तय स्थान पर चार बजे शाम तक इकट्ठा होना शुरू कर दिया था। पांच बजे मानव श्रृंखला के तहत सभी लोग एक-दूसरे का हाथ पकड़ कर खड़े हुए।

इस श्रृंखला के बनाए जाने के तुरत बाद माकपा के प्रदेश सचिव कोडियेरी बालाकृष्णन ने यहां एक जनसभा में कहा कि नोटबंदी के खिलाफ इस आयोजन में 10 लाख लोगों ने भाग लिया और करीब इतने ही लोग इस पहली मानव श्रृंखला में शामिल हुए। लोगों ने इसमें राजनीतिक जुड़ाव के स्तर से ऊपर उठकर भाग लिया।

बालाकृष्णन ने कहा कि नोटबंदी ने देश की अर्थव्यवस्था को पंगु बना दिया है। नरेंद्र मोदी के इस तुगलकी फरमान से हर क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected By Awaaz Times !!